खुद को रिचार्ज करने के लिए हो छुट्टी का सही इस्तेमाल laxmanmedia

खुद को रिचार्ज करने के लिए हो छुट्टी का सही इस्तेमाल


हर व्यक्ति को काम से एक या 2 दिन का अवकाश लेना बहुत अच्छा लगता है ।हालांकि आपको पता होना चाहिए कि हम में से यह बहुत कम लोग ही इस अवकाश का पूरा फायदा उठा कर अगले कुछ दिनों के लिए स्वयं को रिचार्ज कर पाते हैं ।कुछ स्टडीज के अनुसार किसी अवकाश वाले सोमवार के दिन लोग आम सोमवार के मुकाबले केवल 40% कम ईमेल्स भेजते हैं। इसके बावजूद अवकाश के दिन थकान दूर करने, क्रिएटिविटी बढ़ाने और बेहतर हेल्थ जैसे फायदों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।
laxmanmedia

 छोटा अवकाश या लम्बा अवकाश

 बशर्ते आपको इसका इस्तेमाल सही ढंग से करना होगा ।स्टडीज के मुताबिक, अगर आप यह दिन बिंज -वाचिंग  कर बिताते हैं ,तो यह आपको स्ट्रेस देने और आपकी नींद पर प्रभाव डालने के लिए काफी है ।ऐसे में अपनी एनर्जी को रिचार्ज करने के लिए लंबी छुट्टियों का होना जरूरी नहीं बल्कि सही इस्तेमाल जरूरी है।


आपका हर क्षण प्रोडक्टिव हो ,यह बिल्कुल जरूरी नहीं है। ऐसा इसलिए कि हर समय व्यस्त रह कर हम अपने ब्रेन को क्रिएटिव थिंकिंग के लिए जरूरी आइडयलनेस और डे -ड्रीमिंग को नकारने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके लिए आप डच लोगों से प्रेरणा लेकर उनकी निकसेन तकनीक को आजमा सकते हैं ।इसमें वह खिड़की से बाहर निहारने या बिना हिले- डुले  बैठने जैसी एक्टिविटीज के लिए खासतौर  पर समय व एनर्जी देते हैं। लेकिन जानबूझकर खाली बैठना कोई कम मुश्किल काम नहीं है। इसके लिए आप कुछ टिप्स आजमा सकते हैं।



 # कम अवधि से करे शुरुआत :  इसे आपको किसी नए वर्क आउट  रूटीन की तरह लेना चाहिए ।इसके लिए आप छोटे सेशंस से शुरू करते हुए बड़े सेशंस के लिए खुद को तैयार करें।

# बदलें माहौल :   आपके आसपास का माहौल आपके एक्शन के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है ।कुछ नहीं करने के लिए अपने डिवाइस को अपनी पहुंच से दूर रखें। 

Five Things to do in Holiday:

योग

निश्चित रूप से, योग-केंद्रित अवकाश की तुलना में पीस से बचने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। माइंडफुल, मेडिटेटिव मूवमेंट और शांत आत्म-स्वीकृति पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ, यह ऑफिस पॉलिटिक्स के वन-अपमिक्सन के लिए अंतिम फटकार है। अप्रत्याशित रूप से, यह नीलसन वेलनेस पेशकश के बीच में चौकोर बैठता है, जिसमें सर्किट ट्रेनिंग से लेकर ज़ुम्बा तक इसके सभी बीचक्लब में सब कुछ शामिल है। चटाई पर उतरने और सूर्य को नमस्कार करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक सुपर स्टाइलिश, नए आधुनिक नखलिस्तान है जो कि मर्सिया, स्पेन में Mar Menor है।

विंडसर्फिंग

कुछ चीजें हमें पोषण देती हैं और हमें प्राकृतिक दुनिया के साथ सामंजस्य स्थापित करने की तुलना में अच्छी तरह से समझती हैं। विंडसर्फिंग दो तरीकों से इस पर शानदार होने का प्रबंधन करता है, जो हमें पानी से बाहर निकालता है, जो अपने आप में frazzled शहरी लोगों के लिए गहरा ध्यान है, और हमें हवा की शक्ति का दोहन करने के लिए सिखा रहा है, जो एक ही समय में विनम्र और प्राणपोषक है। ग्रीस के वासिली में कॉल्स के बीचक्लब, नीलसन के विशेषज्ञ विंडसर्फिंग, अपनी खुद की हवा, "एरिक" उपनाम दिया गया है, जो गर्मियों में शुरू होता है, जो शुरुआती लोगों से लेकर फ्रीस्टाइलर्स तक सभी के लिए शानदार फ्लैट-पानी की स्थिति पैदा करता है।

रॉक क्लिंबिंग

देश को व्यापक रूप से प्रस्तुत करने के लिए, समय के साथ-साथ, जीवन को सही ढंग से जीने के लिए, आधुनिक जीवन की चिंताओं और तनावों के प्रति प्रतिरोधक के रूप में, ध्यान में रहने की मानसिकता पर जोर दिया जाता है। लेकिन एक ऐसी खोज है जो फैशनेबल होने से बहुत पहले पूरा ध्यान देने की मांग करती है - और यह रॉक क्लाइम्बिंग है; यह आपको पूर्ण ध्यान और सर्वोच्चता वाले आंदोलनों पर जोर देकर अपने मन को शांत करने के लिए मजबूर करता है। नीलसन के मेसनी बीचक्लब में दक्षिणी पेलोपोनिसे, ग्रीस में अपनी ध्यान शक्ति का पता लगाएं। करदामिल्ली में आस-पास का चूना पत्थर 30 बोल्ड चढ़ाई वाले मार्गों को समेटे हुए है, जहाँ शुरुआती से सभी लोग उच्च प्रशिक्षित प्रशिक्षकों की निगरानी में चढ़ सकते हैं। ध्यान दें कि रॉक क्लाइम्बिंग एक समावेशी गतिविधि नहीं है, लेकिन बीचक्लब में एक चढ़ाई की दीवार है जो सभी मेहमानों के लिए आनंद लेने के लिए मुफ़्त है।

स्पा

लेकिन निश्चित रूप से, आराम का मतलब केवल विशेषज्ञ रूप से लाड़ प्यार हो सकता है। पाकलेनिका, क्रोएशिया में आश्चर्यजनक अलाना बीचक्लब में, इनडोर हाइड्रोमसाज भँवर, प्रतिरोध स्विमिंग पूल, हॉट टब, स्टीम बाथ और तीन प्रकार के सॉना के साथ अच्छी तरह से किया जा रहा क्षेत्र 1,000m2 से अधिक है। खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए उपचार कक्षों में, निल्सन की शीर्ष स्तरीय चिकित्सकों की टीम हॉट-स्टोन मसाज से लेकर बॉडी स्क्रब और रैप्स सब कुछ में विशेषज्ञ हैं।

सायक्लिंग

क्या हमारी गतिहीन, डेस्क-आधारित जीवन से बचने के लिए बाइक पर कूदने और विल्ड्स में जाने की तुलना में कोई सरल, अधिक मुस्कुराहट-युक्त तरीका है? स्पेन से ग्रीस तक, निल्सन के पास बीचक्लब का एक मेजबान है जो शानदार पूरी तरह से निर्देशित साइकिल पर्यटन की पेशकश करता है जो शुरुआती से लेकर ऑफ-रोड नशेड़ियों तक सभी स्तरों के अनुरूप है। फ्रीव्हेलिंग के लिए अब तक का पसंदीदा स्थान नीलसन बैया देई मोरी बीचक्लब है जो इटली के सार्डिनिया में है।

Post a Comment

0 Comments

Language Translate