Instagram Post Ideas For 2022
1. Create Recurring Content Series
यदि आप यह तय करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं कि हर दिन इंस्टाग्राम पर क्या पोस्ट किया जाए, तो आवर्ती सामग्री श्रृंखला और थीम बनाएं जिन्हें आप वापस कर सकते हैं।2. सीजनल पोस्ट शेयर करें
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह वर्ष का कौन सा समय है - हमेशा कुछ ऐसा मौसमी होता है जिसका उपयोग आप समय पर और प्रासंगिक इंस्टाग्राम पोस्ट बनाने के लिए कर सकते हैं।यदि यह क्रिसमस की तरह आधिकारिक छुट्टी नहीं है, तो पॉपकॉर्न डे (19 जनवरी) या प्रशासनिक पेशेवर दिवस (24 अप्रैल) जैसे अनौपचारिक पर कूदें। वैकल्पिक रूप से, केवल मौसम के बारे में पोस्ट करें, जैसे शूकरमेकर ऑल बर्ड्स:
3. वर्तमान घटनाओं में योगदान करें
मीडिया पर क्या हावी है? क्या आपके आला या उद्योग में कोई विकास हुआ है? क्या कोई लोकप्रिय विषय है जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है?इंस्टाग्राम पोस्ट विचारों के लिए प्रेरणा के रूप में वर्तमान घटनाओं और विषयों का उपयोग करें।
उदाहरण के लिए, परिधान ब्रांड लेविस ने 2018 अमेरिकी मध्यावधि चुनावों के बारे में बहुत सारे इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किए
4. रिपॉजिट यूजर-जेनरेट की गई सामग्री
यह संभव है कि आपके मौजूदा अनुसरण ने पहले से ही अद्भुत इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किए हों जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर रीपोस्ट कर सकते हैं। आपको बस पूछने की आवश्यकता है।वैकल्पिक रूप से, अपने अनुयायियों को आपके इंस्टाग्राम पोस्ट में साझा करने के लिए फ़ोटो और वीडियो भेजने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे कि धूप का चश्मा ब्रांड टॉय शेड्स।
5. सामान्य रूप से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर प्रदान करें
प्रश्न- उत्तर का प्रारूप अक्सर लोगों की सहज जिज्ञासा को बढ़ाने में मदद करता है।उन प्रश्नों पर ध्यान दें जो अक्सर आपके अनुयायियों, ग्राहकों या आपके आला में रुचि रखने वाले लोगों द्वारा पूछे जाते हैं। फिर, उन्हें इंस्टाग्राम पोस्ट के रूप में उत्तर दें।
वैकल्पिक रूप से, अपने दर्शकों को प्रश्न प्रस्तुत करने के लिए कहें, या अन्य सामग्री को प्रश्नोत्तर इंस्टाग्राम पोस्ट में पुन: प्रस्तुत करें
6. शेयर प्रासंगिक व्यापार अपडेट
नए घटनाक्रम दिलचस्प इंस्टाग्राम पोस्ट विचारों को प्रेरित कर सकते हैं। हालाँकि, एक पकड़ है: केवल समाचार साझा करें जो आपके अनुयायियों के लिए दिलचस्प और प्रासंगिक हो।यदि आपने अभी-अभी किसी नए व्यक्ति को नियुक्त किया है, तो यह आपके लिए बहुत बड़ी बात है - लेकिन यह आपके अनुयायियों के लिए कैसे प्रासंगिक है और उनकी देखभाल क्यों करनी चाहिए?
आइए एक उदाहरण देखें।
आभूषण निर्माताओं वुल्फ सर्कस ने इस इंस्टाग्राम पोस्ट को साझा करते हुए घोषणा की कि उनके उत्पाद अब ड्रेसेलिन पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं:
7. अपने व्यक्तिगत जीवन के शेयर पहलू
चाहे वह किम कार्दशियन हो, सोप ओपेरा हो, या अपने सहकर्मी का प्रेम जीवन, लोग दूसरों के जीवन में बेहद रुचि रखते हैं। क्या अधिक है, सार्थक संबंध बनाने के लिए पारदर्शिता एक प्रभावी तरीका है। वास्तव में, 94% उपभोक्ताओं का कहना है कि वे पूरी तरह से पारदर्शिता प्रदान करने वाले ब्रांड के प्रति वफादार होने की संभावना रखते हैं।इसलिए व्यक्तिगत होने से डरें नहीं।
सॉफ्टवेयर कंपनी हबस्पॉट को यह नॉट डाउन मिला है। उनका एक समर्पित इंस्टाग्राम अकाउंट है, जिसे हबस्पॉट लाइफ कहा जाता है, जिसका उपयोग वे अपने ब्रांड के पीछे लोगों को दिखाने के लिए करते हैं।
8. डॉक्यूमेंट इवेंट्स और स्पेशल मोमेंट्स
जब आप इंस्टाग्राम पोस्ट के विचारों के साथ आने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो गैरी वायनेरचुक को सुनें: "दस्तावेज़ बनाएं, न बनाएं।"यह सलाह विशेष रूप से घटनाओं पर लागू होती है। ये क्षण टन इंस्टाग्राम पोस्ट के दौरान - और घटना के बाद प्रेरित कर सकते हैं। बस सवारी के लिए अपने अनुयायियों को साथ ले जाएं।
ट्रैवल कंपनी द आउटबाउंड ने हाल ही में इस इंस्टाग्राम पोस्ट को अपने पीछा उत्तरी सीए घटना के बारे में साझा किया
9. पर्दे के पीछे अपने अनुयायियों ले लो
हर ब्रांड के पीछे एक व्यवसाय है।बंद दरवाजों के पीछे क्या जाता है वह अविश्वसनीय इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए बना सकता है। प्रशंसक यह जानना पसंद करते हैं कि सब कुछ एक साथ कैसे आता है।
इसके अलावा, पर्दे के पीछे की सामग्री भी विश्वास बनाने में मदद करने के लिए प्रामाणिकता और पारदर्शिता पर जोर देती है।
कॉफी निर्माता कारवां कॉफी रोस्टरों ने अपने अनुयायियों को पर्दे के पीछे ले जाकर दिखाया कि कैसे रवांडा में उनकी कॉफी बनाई जाती है।
10. एक प्रतियोगिता या सस्ता पकड़ो
सगाई और giveaways सगाई पैदा करने के लिए शानदार हैं। आइए काइली कॉस्मेटिक्स के एक उदाहरण को देखें।यह इंस्टाग्राम पोस्ट उपयोगकर्ताओं के ध्यान को आकर्षित करके शुरू होता है: "GIVEAWAY ALERT।" फिर यह इंगित करता है कि प्रवेश करना कितना आसान है
11. एक विशेष छूट या प्रस्ताव को बढ़ावा देना
लेकिन बहुत ज्यादा छूट न हो इसका ध्यान रखें।
यदि आपके अनुयायी नियमित रूप से छूट देखने के आदी हो जाते हैं, तो वे अगली छूट उपलब्ध होने तक खरीदने पर रोक देंगे - जिसका अर्थ है कि वे कभी भी पूरी कीमत पर नहीं खरीदेंगे।
फिर, स्थिति सर्पिल ...
यदि आप केवल छूट के माध्यम से बिक्री करते हैं, तो आपको अधिक से अधिक छूट देने की आवश्यकता है, जो आपके ब्रांड का अवमूल्यन करता है। और आपको छूट के लिए अपनी कीमतें बढ़ाने की आवश्यकता है।
आखिरकार, आपके ग्राहकों को पता चलता है कि आपकी छूट वास्तव में छूट नहीं है, और इससे आपके ब्रांड को और भी नुकसान होता है।
बहुत सारे व्यवसाय इस जाल के शिकार हो गए हैं।
कुंजी विशेष रूप से और केवल विशेष अवसरों पर डिस्काउंट कोड का उपयोग करना है। इस तरह, वे आपके ब्रांड का अवमूल्यन किए बिना अपनी तात्कालिकता बनाए रखते हैं।
12. एक शीघ्रता के साथ अधिक टिप्पणियाँ उत्पन्न करें
व्यस्तता प्रमुख है।जब भी आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर बहुत सारी व्यस्तता प्राप्त करते हैं, इंस्टाग्राम का एल्गोरिथ्म आपके खाते को पुरस्कृत करेगा।
तो आप सगाई को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं?
एक प्रभावी तरीका है अपने अनुयायियों को एक टिप्पणी छोड़ने के लिए संकेत देना2. सीजनल पोस्ट शेयर करें
छुट्टी की भावना को भुनाना। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह वर्ष का कौन सा समय है - हमेशा कुछ ऐसा मौसमी होता है जिसका उपयोग आप समय पर और प्रासंगिक इंस्टाग्राम पोस्ट बनाने के लिए कर सकते हैं।
यदि यह क्रिसमस की तरह आधिकारिक छुट्टी नहीं है, तो पॉपकॉर्न डे (19 जनवरी) या प्रशासनिक पेशेवर दिवस (24 अप्रैल) जैसे अनौपचारिक पर कूदें।
1 Comments
Very nice
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